दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति दे रहा तलाक, खो देगा अपनी आधी संपत्ति

दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति दे रहा तलाक, खो देगा अपनी आधी संपत्ति

दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस तलाक (jeff divorce) ले रहा है। जाहिर है ये तलाक उसकी संपत्ति को आधा कर देगा। Amazon के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस ने इसकी जानकारी ट्वीटर के जरिए दी।

तलाक में जाएगी आधी संपत्ति

बेजोस दंपति (jeff divorce)अमेरिका के ऐसे राज्य में तलाक ले रहे हैं जहां का नियम औरों से अलग है। इसके मुताबिक तलाक होने पर पैसे और ऐसेट्स पति-पत्नी के बीच आधे-आधे बांटे जाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बेजोस इस तलाक से इतनी संपत्ति खो देंगे जो कारोबारी मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 44.3 बिलियन डॉलर से कहीं ज्यादा होगी।

यानी आधी रकम पत्नी के नाम करने के बाद जेफ बेजोस (jeff divorce) का धन 60 बिलियन डॉलर ही रह जाएगा। और इस स्थिति में मैकेन्जी दुनिया की सबसे धनी महिला हो जाएंगी। बेजोस दंपति ने ट्वीटर पर डाइवोर्स प्रोसिडिंग की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वो आगे दोस्त की तरह ही रहेंगे।

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है अमेजन

वहीं, इस हफ्ते Amazon डॉट कॉम एक बार फिर से वॉल स्ट्रीट की सबसे बड़ी कंपनी घोषित की गई है। यानी माइक्रोसॉफ्ट को पीछे छोड़ते हुए बेजोस की किस्मत 160 बिलियन यूएस डॉलर के पार पहुंच गई।

बेजोस (jeff divorce) के नेतृत्व में ही किंडल ई-रीडर की खोज की गई और अब किताबें इस तरीके से पढ़ी जाती हैं। इसके अलावा कंपनी क्लाउड कंप्यूटिंग में भी एक मिसाल के तौर पर उभरी है।

ये भी पढ़ें: देश की इकॉनोमी को बड़ा झटका, दूसरी तिमाही में GDP धड़ाम

ये भी पढ़ें: The least trusted entity for consumers is government: kpmg

एक ऑनलाइन बुकसेलर के रुप में शुरुआत करनेवाले बेजोस (jeff divorce) के अमेजन में आज तकरीबन हर कैटेगरी के हरेक प्रोडक्ट मौजूद हैं…वॉल मार्ट को खरीदने के बाद सबसे बड़े कारोबार के तौर पर उभरे अमेजन की शुरुआत उन्होंने साल 1994 में की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: